ब्राजील जाना आगे रेल ट्रांसओसिएनिक के निर्माण के लिए देता है
- 22/03/2017 18.25
- ला पाज़
एजेंसी डीपीए
एवो मोरालेस: रेल ट्रांसओसिएनिक 21 वीं सदी के पनामा नहर हो जाएगा
ला पाज़ में बुधवार (22) पर एक तकनीकी बैठक में ब्राजील द्वि-समुद्री रेलवे की निर्माण परियोजना, यह भी जर्मनी और स्विट्जरलैंड से धन के साथ, रेल ट्रांसओसिएनिक रूप में जाना जाता है, जो पाँच दक्षिणी देश व्यापार लाभ होगा करने के लिए हरी बत्ती दे दी है -americanas: बोलीविया, पेरू, पैराग्वे, उरुग्वे और ब्राजील। जानकारी जर्मन डीपीए समाचार एजेंसी है।
"ब्राजील एशियाई बाजारों तक पहुंचने और रेलवे लाइन है कि Corumbá [ब्राजील पक्ष] और [बोलीविया में] पर्टो सुआरेज़ तक पहुँच जाता है का लाभ लेने के इस सामूहिक प्रयास की [भाग लेने के लिए] रुचि और तैयार है," के लिए आर्थिक मामलों के समन्वयक ने कहा कि अमेरिका सुल ब्राजील के विदेश मंत्रालय, जोआओ कार्लोस कास्त्रो पार्किंसंस है।
उन्होंने जोर देकर कहा कि यह समझौतों "सीमा सामंजस्य" स्थापित करने के लिए तो वहाँ ब्राजील-बोलीविया-पेरू मार्ग में गाड़ियों के एक तरल पदार्थ आंदोलन है महत्वपूर्ण है।
रेल
लोक निर्माण के बोलीविया मंत्री, मिल्टन क्लारोस, ब्राजील के विलय का स्वागत किया। "हम रास्ते पर हैं," तेज जर्मनी, स्विट्जरलैंड, ब्राजील, पेरू, पैराग्वे, उरुग्वे और बोलीविया, और अंतर अमेरिकी Desenvolimento के प्रतिनिधियों की भागीदारी (बोली के साथ बोलीविया के विदेश मंत्रालय में आज आयोजित पहले तकनीकी बैठक में कहा, ) और रेडियन विकास निगम (एडीसी)।
परिवहन और डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर के जर्मन उप मंत्री रेनर बों्बा, पुष्टि की है कि के बारे में 30 जर्मन और स्विस कंपनियों वित्तपोषण में रुचि और रेलवे कॉरिडोर सेंट्रल Bioceanic, कि 3750 किलोमीटर लंबी होता एक रेलवे लाइन का आधिकारिक नाम के निर्माण के पूरा होने पर कर रहे हैं । "यह एक जबरदस्त परियोजना। अब हम इसके निर्माण के लिए निवेश के उद्देश्यों को परिभाषित है," Bomba कहा।
पनामा नहर
रेनर बों्बा और मिल्टन क्लारोस द्वि-समुद्रीय कॉरिडोर, एक अधिनियम है जो बोलीविया के राष्ट्रपति, एवो मोरालेस भाग लिया मजबूत करने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। "हम आश्वस्त हैं कि ब्राजील, बोलीविया और पेरू के बीच द्वि-समुद्री ट्रेन 21 वीं सदी पनामा नहर हो जाएगा रहे हैं" मोरालेस ने कहा।
रेल कि प्रशांत को अटलांटिक लिंक करेगा ब्राजील के तट पर शुरू होगा, पेरू तट में अमेज़न जंगल और एंडीज और अंत को पार करेगा, छील बोलीविया बिताने के बाद।
इस काम में बोलीविया सरकार ध्यान केंद्रित करती है क्योंकि वे चिली, एक देश है जिसके साथ वह समुद्र में एक संप्रभु आउटलेट द्वारा एक ऐतिहासिक विवाद का कहना है के उत्तरी बंदरगाहों के उपयोग से बचना चाहते हैं।
इस काम में बोलीविया सरकार ध्यान केंद्रित करती है क्योंकि वे चिली, एक देश है जिसके साथ वह समुद्र में एक संप्रभु आउटलेट द्वारा एक ऐतिहासिक विवाद का कहना है के उत्तरी बंदरगाहों के उपयोग से बचना चाहते हैं।
मार्ग को शामिल किया जाएगा सैंटोस-कैंपो ग्रैंड फैला (ब्राजील में), पर्टो सुआरेज़ (बोलीविया) और आईएलओ (पेरू) और इसकी लागत, के बारे में $ 14 अरब होने का अनुमान है तकनीकी बोलीविया द्वारा किए गए अध्ययन के अनुसार।
नई गलियारों
राष्ट्रपति मोरालेस की द्वि-समुद्री रेलवे परियोजना ला पाज़ को यह पहली यात्रा पर एक साल पहले रेनर बों्बा प्रस्तुत किया गया था, जर्मन व्यापारियों के साथ होगा।
मोरालेस चिली के उत्तरी बंदरगाहों के माध्यम से बोलीविया उत्पादों के लिए नए निर्यात गलियारों को खोलने के लिए, वर्तमान में देश से बाहर के लिए प्रतिबद्ध है। बोलीविया निर्यात का लगभग 80% एरिका की चिली बंदरगाह से बाहर जाना।
द्वि-समुद्री ट्रेन को अन्य देशों को लाभ क्योंकि Puerto Quijarro की बोलीविया शहर एक भविष्य पैराग्वे-पराना और रेलमार्ग के बीच संपर्क बिंदु के रूप में सेवा प्रशांत महासागर से से पैराग्वे, उरुग्वे और अर्जेंटीना निर्यात करने के लिए कर सकता है।
ला पाज़ में बैठक पेरू के उपाध्यक्ष और परिवहन मंत्री मार्टिन विजकरा, जो बाढ़ के कारण अपने देश, स्टाफ के प्रमुख, कार्लोस एस्ट्रेमैडोयरो द्वारा प्रतिनिधित्व में आपातकाल उपस्थित हो रहा है की भागीदारी पर भरोसा नहीं किया।
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